शहीद तेजवीर धींधवाल का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, उमड़ा जनसैलाब

 

शहीद तेजवीर धींधवाल का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, उमड़ा जनसैलाब

 

शहीद तेजवीर धींधवाल का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, उमड़ा जनसैलाब


श्याम जैन, राजगढ़। राजगढ़ सादुलपुर के निकटवर्ती गांव डोकवा निवासी, भारतीय सेना की 23 जाट रेजीमेंट के शहीद सैनिक तेजवीर धींधवाल का 30 अक्टूबर को सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सन 2007 में सेना में भर्ती हुए तेजवीर सिंह टेंगा (अरुणाचल प्रदेश) में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे। 

शहीद के पार्थिव शरीर को अन्तिम नमन के लिए हजारों लोगों पहुंचे। राजगढ़ में हिसार बाईपास सड़क पर अनेक‌ डीजे साउण्ड पर देशभक्ति के गीत गूंज रहे थे तो मोटर साईकिलों पर सैंकड़ों युवक जुलूस के रूप में शामिल थे। राजगढ़ से डोकवा तक शहीद के सम्मान में जुलूस जारी रहा। जुलूस में भारत माता जिंदाबाद एवं शहीद अमर रहे के जयकारे गूंज रहे थे। सड़क पर सभी वर्गों के लोगों, स्कूली विद्यार्थियों ने शहीद को पुष्प अर्पित किए। सेना के जवानों ने सशस्त्र सलामी एवं गार्ड ऑफ ऑनर के साथ मातमी धुन बजाकर शहीद को अंतिम विदाई दी। 

शहीद के दो पुत्रियां हैं, जिनमें 8 वर्षीय अंकिता दो साल की बेटी भाविका है। शहीद के पिता भी सेना में हवलदार रहे थे एवं अनुज धीरसिंह भी सेना में है।

तेजवीर सिंह आखिरी बार डेढ़ माह पूर्व गांव में आकर गए थे। शहीद तेजवीर सिंह मिलनसर व्यक्ति थे तथा गांव के युवाओं को भी सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित करते थे। उनका परिवार ही सेना से जुड़ा हुआ है। 

सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनियां, तारानगर विधायक नरेन्द्र बुडानिया, भाजपा नेता पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां, राजस्थान खेल परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कोच वीरेन्द्र पूनियां, राजगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष रजिया गहलोत, भाजपा जिला उपाध्यक्ष महावीर पूनियां, तारानगर के वीर बहादुर सिंह राठौड़, त्रिलोकाराम कस्वां, एएसपी रहे नियाज मोहम्मद, भाजपा युवा मोर्चा के कृष्ण भाकर तथा पूर्व सैनिकों ने भी शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

अंतिम संस्कार के दौैरान शहीद की मासूम बेटी अंकिता ने अपने पिता को नम आंखों से सैल्यूट किया, तो वहां उपस्थित लोगों की आंखें भी नम हो गईं। अन्तिम संस्कार में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी सागरमल सैनी की अनुपस्थिति पर भूतपूर्व सैनिकों तथा ग्रामीणों ने रोष जताया। बताया गया कि उनको बार बार सूचना दे दी गई थी।

0/Post a Comment/Comments

Advertisement