डॉ‌ सुरेश बिश्नोई ने प्रारम्भिक शिक्षा निदेशक से‌ मिलकर गोडु के राप्रावि 129आरडी को पुनः खुलवाने की मांग की

 आरएलपी के प्रदेशमंत्री डॉ‌ सुरेश बिश्नोई ने प्रारम्भिक शिक्षा निदेशक से‌ मिलकर गोडु के रा.प्रा.वि. 129आरडी, बरसलपुर ब्रांच को पुनः खुलवाने की मांग की

डॉ‌ सुरेश बिश्नोई ने प्रारम्भिक शिक्षा निदेशक से‌ मिलकर गोडु के राप्रावि 129आरडी को पुनः खुलवाने की मांग की



झलको न्यूज़ बीकानेर।

कोलायत विधानसभा के आरएलपी प्रत्याशी और प्रदेश महामंत्री डॉ सुरेश बिश्नोई ने आज प्रारंभिक शिक्षा निदेशक बीकानेर से मिलकर बज्जू उपखंड क्षेत्र के गाँव गोडू में बरसलपुर ब्रांच की 129आरडी पर पूर्व में संचालित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय को पुनः खुलवाने की मांग की।


इस संदर्भ में बरसलपुर ब्रांच की 129आरडी के आसपास के सैंकड़ों ग्रामीणों द्वारा रामूराम धारणिया के नेतृत्व में डॉ सुरेश बिश्नोई को अवगत करवाया गया था। 

गौरतलब है कि 129आरडी स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय को शिक्षक नहीं होने के कारण लगभग 10 वर्ष पूर्व दूसरी स्कूल में मर्ज करके बंद कर दिया गया था। वर्तमान में इस स्कूल के सरकारी भवन में एक निजी विद्यालय ख़ुशी इंटनॅशनल पब्लिक स्कूल के नाम से संचालित है जिसमें 100 से अधिक बच्चों का नामांकन है। राजकीय विद्यालय के मर्ज होने के कारण आमजन को मजबूरन ऊँची फीस चुकाकर अपने बच्चों को निजी स्कूल पढ़ाना पड़ रहा है।


मुफ्त व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हर बालक का संवैधानिक हक है। पूर्व में सरकार द्वारा विद्यालय मर्ज करने से यह स्थिति उत्पन्न हुई है। आसपास के सैकड़ों बच्चे राजकीय विद्यालय के भवन में महंगी फीस देकर पढ़ने को मजबूर है। आज प्रारंभिक शिक्षा निदेशक बीकानेर से  मैंने विद्यालय को पुनः शुरू करने की मांग की है। 


डॉ सुरेश बिश्नोई

प्रदेश मंत्री, आरएलपी 

1/Post a Comment/Comments

  1. डॉ सुरेश बिश्नोई द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र में किए जाने वाले कार्य काबिले-तारीफ है। निश्चित ही डॉ सुरेश बिश्नोई को इसका आगामी चुनाव में लाभ मिलेगा।

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement